Latest News

SKNPG कॉलेज मऊगंज में LLB की मान्यता समाप्त, छात्र करेंगे आमरण अनशन कलेक्टर को दिया ज्ञापन

Mauganj News: मऊगंज के शासकीय शहीद केदारनाथ महाविद्यालय (SKNPG MAUGANJ) में LLB की मान्यता समाप्त होने के बाद छात्र अब आवरण अनशन की तैयारी कर रहे हैं जिसके लिए उन्होंने मऊगंज कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है

Mauganj News: मध्य प्रदेश के मऊगंज जिले में स्थित शासकीय शहीद केदारनाथ महाविद्यालय में LLB की मान्यता रद्द होने से छात्रों का भविष्य संकट में आ गया है, जिसके चलते छात्रों ने अब प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. LLB की मान्यता समाप्त होने के बाद विधि पाठ्यक्रम के छात्र-छात्राओं ने अपनी 5 सूत्री मांगों को लेकर मऊगंज कलेक्टर अजय श्रीवास्तव (Mauganj Collector Ajay Srivastava) को ज्ञापन सौंपा है और निराकरण न होने पर अनिश्चितकालीन आमरण अनशन की चेतावनी दी है.

ALSO READ: APSU REWA: रीवा अवधेश प्रताप सिंह यूनिवर्सिटी में संचालित BALLB और LLM की मान्यता रद्द, छात्रों ने खोला मोर्चा

गौरतलाब है कि शासकीय शहीद केदारनाथ महाविद्यालय (SKNPG MAUGANJ) में इस वर्ष LLB की मान्यता रद्द हो गई है कॉलेज प्रशासन की लापरवाही के चलते ना तो नए छात्रों का प्रवेश हो रहा है और ना ही पाठ्यक्रम पूर्ण करने वाले छात्रों को लाइसेंस मिल रहा है, जिसकी वजह से छात्रों का भविष्य अंधकार में जा चुका है. SKNPG कॉलेज में विधि के छात्र-छात्राओं ने कलेक्टर को ज्ञापन सोपा है ज्ञापन में 5 मांगों का उल्लेख किया गया है.

ALSO READ: MP News: मध्य प्रदेश में बड़ी प्रशासनिक सर्जरी की तैयारी, बदले जाएंगे कई जिलों के कलेक्टर और एसपी

5 सूत्रीय मांगों को लेकर कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

  1. यह की महाविद्यालय प्रशासन की लापरवाही की वजह से विधि पाठ्यक्रम की मान्यता समाप्त हो चुकी है.
  2. मान्यता न होने के कारण अधिवक्ता के रूप में अधिकृत होने से स्टेट बार द्वारा लाइसेंस जारी नहीं किया जा रहा है.
  3. मध्य प्रदेश से सिविल जज की परीक्षा देने हेतु न्यूनतम 3 वर्ष की अधिवक्ता पेशे के रूप में प्रैक्टिस होना अनिवार्य है किंतु लाइसेंस जारी न होने की वजह से सिविल जज की परीक्षा में बैठने से वंचित हैं.
  4. महाविद्यालय प्रशासन द्वारा विधि पाठ्यक्रम में नवीन प्रवेश नहीं लिया जा रहा है जिससे मऊगंज जिले के छात्र-छात्राएं प्रवेश से वंचित है.
  5. महाविद्यालय में विधि पाठ्यक्रम के पूर्व अध्यनरत आगंतुक छात्र-छात्राएं जिनका भविष्य अंधकार मय हो चुका है जिस कारण से हम समस्त छात्र-छात्राएं महाविद्यालय परिसर में अनिश्चितकालीन आमरण अनशन के लिए बाध्य होंगे.

ALSO READ: MP News: एमपी में माननीय अब करेंगे इनोवा क्रिस्टा की सवारी, वित्त विभाग से 4.75 करोड रुपए मंजूर

मऊगंज शासकीय शहीद केदारनाथ महाविद्यालय (Mauganj Government Shahid Kedarnath College) में विधि के छात्र-छात्राओं ने कलेक्टर अजय श्रीवास्तव को ज्ञापन सौंपते हुए यह चेतावनी दी है कि अगर शीघ्र इन समस्याओं का निराकरण नहीं किया जाता है तो 20 मई दिन सोमवार समय 12:00 से छात्र महाविद्यालय परिसर में अनिश्चितकालीन आमरण अनशन करेंगे जिसकी संपूर्ण जवाबदारी शासन एवं प्रशासन की होगी.

जरूर पढिए

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker!